Wednesday, June 22, 2011

बिस्सा को RTI के सदुपयोग पर राष्ट्रीय एवार्ड

छत्तीसगढ प्रदेश कांग्रेस के सचिव एवं प्रवक्ता राजेश बिस्सा सूचना के अधिकार कानून का व्यापक जनहित में उपयोग करने वाले देश के दूसरे सर्वश्रेष्ठ नागरिक चुने गए है.

मेगासेसे पुरस्कार से सम्मानित प्रो.अरविन्द केजरीवाल द्वारा टाटा संस के सहयोग से आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सूचना के कानून का व्यापक जनहित में इस्तेमाल करने वाले 20 सर्वश्रेष्ठ लोगो का चयन किया गया जिसमें श्री बिस्सा दूसरे स्थान पर रहे.

बिस्सा का चयन उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायधीश जे. एस.वर्मा, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त श्री लिंगदोह ,संविधान विशेषज्ञ श्री नरीमन, इन्फोसिस के प्रमुख नारायण मूर्ति सहित प्रतिष्ठित 11लोगो की ज्यूरी द्वारा किया गया. दूसरा स्थान पाने वाले बिस्सा सर्वश्रेष्ठ 20 लोगो में पहले राजनीतिक व्यक्ति है. नई दिल्ली में कल एक दिसम्बर को एक गरिमायुक्त समारोह में बिस्सा को आरटीआई एवार्ड तथा एक लाख रूपये की सम्मान राशि प्रदान की जाएगी.

बिस्सा को इस राष्ट्रीय एवार्ड मिलने पर प्रदेश युवक कांग्रेस के सचिव संजय सिंह ठाकुर समेत बडी संख्या में कांग्रेसजनों एवं अन्य वर्गो के लोगो ने बधाई देते हुए कहा है कि उन्होने छत्तीसगढ का नाम रोशन किया है.

No comments:

Post a Comment